Ravi ki duniya

Ravi ki duniya

Saturday, October 2, 2010

(CWG कॉमनमेंस वेल्थ गऑन )



ओह यारो ! मैंने ये इंडिया चुरा लिया
ओ भोले भारतीयो ये इंडिया चुरा लिया ..चुरा लिया

दीवानों ये जो खेल है

इसमें बड़ा घपला-घालमेल है

पुल को ज़मीन में मिला दिया ..मिला दिया

ओह ! यारो ...



ये जो खेल है

इसके पीछे बहुत बड़ा 'खेल' है

मिला दिया मिला दिया

भारत का नाम मिटटी में मिला दिया

ओह यारो !...



ओ रुकना रुकना रुकना रुकना नहीं

पुल,सड़क,विलेज जहाँ हाथ लगे छोडना नहीं

रिश्वत,मिलावट,जेब काटने में मैदान मार लो

चार हज़ार का टिशु पेपर, डेढ़ लाख का ए.सी. मुझ से सीख लो



लूट लो, लेट्स लूटो ,

लेट्स लूटो, लूट लो



ओ मच्छरो ! खाओ-पीयो,

डेंगू चारो और बिखेर दो

हाइजीन को जमुना में डुबो दो

खाट खड़ी करो या फिर खाट तोड़ दो



ओह यारो ये इंडिया चुरा लिया

दीवानों ये इंडिया चुरा लिया ..चुरा लिया



हमारे भ्रष्टाचार पर्वत से ऊंचे उठे

दुनिया सलामी दे

बाद में जांच समिति पकड़ न ले कहीं

उन को अभी से कुछ दे.



लूटो उठो बढ़ो नोंचो-खसोटो

ये तेरा ये मेरा जहाँ.. लेट्स लूटो



कैसी सजी है, सजी है देखो माटी अपनी

सांप,कुत्ते, पान की पिचकारी बनी रश्के जहाँ यारो.. हो !
कई रंग है,कई बोली है,कई देश है मगर

बेईमानी भतीजावाद घूसखोरी जग में नहीं जवाब हमारा हो !



लागी, लागी रे लागी रे अब मेरी और कमाने की लगन

जागी रे मन अगले ओलम्पिक ओर्गानायज करने की अगन

उठी रे अब पूरा इंडिया बेच खाने की तपन

तुम बकते रहो मैं बच निकलूंगा यूँ ही बन-ठन



मैंने सबको 'खाना' सिखाया... खूब 'खिलाया' है

ये मुमकिन ही नहीं तुम मेरा कुछ बिगाड़ लो !

दीवानों मैंने ये इंडिया चुरा लिया

तुम में दम नहीं जो मेरा कुछ बिगाड़ लो !

ओह यारो ! ये इंडिया चुरा लिया







1 comment:

  1. u r right ,common men's wealth gone down into d drain.and there is not a single shikan on his face. lekin yeh sab ulte ghade hain, kitana bhi pani dalo, sab bah jayega.

    ReplyDelete